Best Electric Cycle Under 30000 In India: पेट्रोल के झटके खत्म! सिर्फ ₹30,000 में धांसू इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदें और फर्राटे भरें! जाने फीचर्स, रेंज और कीमत

Best 5 Electric Cycle Under 30000 in India: वर्ल्ड में सभी देश इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसके कारण है पॉल्यूशन और बहुत ही कम मात्रा में बचा तेल।  यदि हम लोग इलेक्ट्रिक की तरफ नहीं बढ़ते हैं, तो कच्चा तेल क्राइसिस के कारण हमें कभी भी बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती है। इसलिए सभी देश इलेक्ट्रिक चीजों का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसमें साइकिल भी एक अहम भूमिका निभाती है। 

Best 5 Electric Cycles Under 30000 in India
Best 5 Electric Cycle Under 30000 in India

आपका स्वागत है मेरे इस Best 5 Electric Cycle Under 30000 in India मजेदार आर्टिकल में। आज मैं आपको ₹30000 के नीचे ऐसे इलेक्ट्रिक साइकिल्स बताने वाला हूं, जिन्हें खरीदकर आप आसानी से 25 किलोमीटर की सफर तय कर सकते हैं। इस आर्टिकल में मैं 5 मजेदार इलेक्ट्रिक साइकिलों के बारे में जानकारी देने वाला हूं, जिसे पढ़कर आपको खरीदने में सहूलियत होगी।

Best 5 Electric Cycle Under 30000 in India

इन सभी इलेक्ट्रिक साइकिलों में से पहले नंबर पर है Leader E-Power L6 27.5T Electric Cycle, दूसरे नंबर पर है Urban Terrain Bolton Electric Cycle, और तीसरे, चौथे, पाँचवें नंबर पर हैं Gosporty Electric Cycle, HERO LECTRO C6E 700C City Hybrid Electric Cycle, और ALIENBIKES Electric Cycle।

1. Leader E-Power L6 27.5T Electric Cycle

Leader E-Power L6 27.5T Electric Cycle में आपको फ्रंट सस्पेंशन के साथ ड्यूल डिस्क ब्रेक देखने को मिलेंगे। इस इलेक्ट्रिक साइकिल में लिथियम आयन की रिमूवेबल बैटरी लगी हुई है जो 250 वाट के BLDC मोटर को शानदार तरीके से चलाती है। लीडर कंपनी की इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको बैटरी और मोटर पर 1 साल की वारंटी भी मिलती है।

Best 5 Electric Cycles Under 30000 in India

कंपनी की तरफ से इस इलेक्ट्रिक साइकिल में पेडल करने की सुविधा भी दी गई है। इसके अलावा, आगे की तरफ आपको एलईडी लाइट और हॉर्न भी मिलते हैं। इसके अलावा, इस साइकिल में पीछे की तरफ सीट नहीं मिलती है। यह एक सिंगल सीटर इलेक्ट्रिक साइकिल है, जो कि केवल ग्रे कलर में कंपनी ने बनाई है। इस साइकिल पर फिलहाल 62 प्रतिशत की छूट चल रही है, जिसके चलते आप इस साइकिल को 22,999 रुपए में अमेजॉन से खरीद सकते हैं।

Feature Description
Model Leader E-Power L6 27.5T Electric Cycle
Frame Size 27.5T
Suspension Type Front Suspension
Brake Type Dual DISC Brake
Battery Type Li-Ion Removable Battery
Motor Power 250W BLDC Motor
Additional Features Front LED Light and Horn
Warranty 1 Year on Battery & Motor
Color Grey
Best 5 Electric Cycle Under 30000 in India

2. Urban Terrain Bolton Electric Cycle

अर्बन टेर्रिन की तरफ से बोल्टन इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की गई है, जो लड़कों और लड़कियों दोनों के लिए बनाई गई है। इस साइकिल को सामान्यतः 15 किलोमीटर से 35 किलोमीटर रेंज के लिए बनाया गया है, जिसमें लिथियम आयन बैटरी इंस्टॉल की गई है और 27.5 इंच का सिंगल स्पीड टायर दिया गया है।

Best 5 Electric Cycles Under 30000 in India

अर्बन टेर्रिन कंपनी की तरफ से इस इलेक्ट्रिक साइकिल पर 66% की छूट मिल रही है, जिसके बाद आप इस इलेक्ट्रिक साइकिल को मात्र Rs. 21,999 में खरीद सकते हैं। यह ऑफर केवल सीमित समय के लिए है। अर्बन की इस साइकिल में आपको दो कलर वेरिएंट्स देखने को मिलेंगे, जिसमें ब्लैक और ब्लू शामिल हैं। आप इसे अमेजन से ऑर्डर कर सकते हैं।

Feature Specification
Product Name Urban Terrain Bolton Electric Cycle/Bicycle
Target Audience Men/Women Ages 15+
Range 35+ km
Battery Type Lithium-ion (Li-ion)
Wheel Size 27.5 inches
Speed Single Speed
Age Group Ideal for 15+ Years
Color Blue
Best 5 Electric Cycles Under 30000 in India

3. Gosporty Electric Cycle

Gosporty Electric Cycle एक बहुत ही मजेदार लुक के साथ बहुत सारे एडवांस फीचर वाला इलेक्ट्रिक साइकिल है, जिसमें आपको आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक और आगे की तरफ फोर्क सस्पेंशन देखने को मिलता है। इसके अलावा, इस इलेक्ट्रिक साइकिल में 36 वोल्ट का लिथियम आयन बैटरी लगा हुआ है।

Best 5 Electric Cycles Under 30000 in India

Gosporty ने इस इलेक्ट्रिक साइकिल को कार्बन स्टील से प्रेम किया है, जिसमें आपको एलईडी डिस्प्ले एडवांस फीचर के लिए दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल को ब्लैक और ग्रीन कॉम्बिनेशन कलर में बनाया गया है, जो देखने में एक अलग ही लुक देता है। अमेज़न पर पूरे 17 प्रतिशत छूट के बाद इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत 24,999 रुपये है। 

Feature Details
Product Name Gosporty Electric Cycle for Daily Commuting
Special Features Detachable Carrier, Dual Disc Brakes, Front Fork Suspension
Battery 36V Lithium-Ion Battery
Frame Material Carbon Steel Frame
Display LED Display
Color Black & Green
Best 5 Electric Cycles Under 30000 in India

4. HERO LECTRO C6E 700C City Hybrid Electric Cycle

LECTRO C6E 700C City Hybrid Electric Cycle को हीरो कंपनी की तरफ से लॉन्च किया गया है जिसमें आपको 5.8 ah IP67 रेटेड बैटरी के साथ मिलती है। इसमें आपको 7-स्पीड गियर्स भी देखने को मिलेंगे। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

Best 5 Electric Cycles Under 30000 in India

इस इलेक्ट्रिक साइकिल को ब्लैक और ऑरेंज कॉम्बिनेशन कलर में सिंगल वेरिएंट के रूप में बनाया गया है, जिसमें 18.5 इंच का फ्रेम प्रयोग किया गया है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल को अमेजन से 24 प्रतिशत की छूट पर मात्र 25,867 रुपए में खरीदा जा सकता है।

Feature Details
Model HERO LECTRO C6E 700C City Hybrid Electric Cycle
Battery 5.8 ah IP67 rated Battery
Gears 7 speed Shimano gears
Brakes Dual Disc brakes
Color Orange
Ideal Age 12+ years
Gender Unisex
Assembly 95% pre-assembled
Frame Size 18.5 Inches Frame
Best 5 Electric Cycle Under 30000 in India

5. ALIENBIKES Electric Cycle

ALIENBIKES Electric Cycle बहुत ही फेमस कंपनी है जो ज्यादातर साइकिल जैसे फिजिकल गैजेट्स बनाती है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको ड्यूल डिस्क कट-ऑफ ब्रेक्स देखने को मिलते हैं, जिसे आप फुल चार्ज करने पर 30 किलोमीटर की रेंज तक आराम से तय कर सकते हैं। इसमें आपको लिथियम आयन रिमूवल बैटरी दी गई है।

Best 5 Electric Cycles Under 30000 in India

इसके अलावा, इस साइकिल को खींचने के लिए 250 वाट का BLDC मोटर लगाया गया है, जो एक अच्छी स्पीड के साथ ताकत प्रदान करता है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल को आप अमेज़न से पूरे 20 प्रतिशत छूट के साथ 23,899 में खरीद सकते हैं।

Product Details
Brand ALIENBIKES
Type Electric Cycle
Wheel Size 26″
Suspension Front Suspension
Brakes Dual Disc Cut-Off Brakes
Range on PAS Up to 30 Km
Battery Removable Lithium-Ion Battery
Motor 250W BLDC Motor
Color Black
Suitable for Unisex
Best 5 Electric Cycles Under 30000 in India

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment