पेट्रोल के झटके खत्म! आ गई भारत की पहली Bajaj CNG Bike - Bajaj Freedom 125cc

अब पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से परेशान होने की जरूरत नहीं! भारत में पहली बार, बजाज ऑटो ने सीएनजी से चलने वाली बाइक - बजाज फ्रीडम को लॉन्च किया है. ये बाइक कम खर्चे और ज्यादा माइलेज का वादा करती है

CNG Bike के फायदे: 1. एक तरफ पेट्रोल पंप और दूसरी तरफ सीएनजी स्टेशन 2. सीएनजी बाइक पेट्रोल से काफी सस्ती है और प्रदूषण भी कम करती है. 3. इससे आपका पैसा और पर्यावरण दोनों बचेगा।

Bajaj Freedom एक डुअल-फ्यूल बाइक है, जो पेट्रोल और सीएनजी दोनों पर चल सकती है। इसमें आपको स्टाइलिश डिजाइन, आरामदायक सीट और एडवांस फीचर्स मिलेंगे।

Bajaj Freedom 125 में 125cc Single-Cylinder इंजन दिया गया है जो पेट्रोल और सीएनजी दोनों पर चलता है 125cc सिंगल-सिलेंडर इंजन 9.5PS और 9.7 NM का पिक टॉर्क पैदा करती है जिससे सिर्फ CNG सिलेंडर को फुल करने के बाद इसे 230Km तक दौड़ाया जा सकता है। यानी 1 Kg सीएनजी में यह 115 Km का माइलेज देगी। 

Bajaj Freedom 125, जो दुनिया की पहली CNG Bike है, दो तरह के माइलेज का दावा करती है – एक सीएनजी पर और दूसरा पेट्रोल पर, इसलिए, इसकी माइलेज भी दोनों ईंधनों के लिए अलग-अलग है।

सीएनजी माइलेज: कंपनी का दावा है कि फ्रीडम 125 एक किलोग्राम सीएनजी में लगभग 102 किलोमीटर तक चल सकती है.  पेट्रोल माइलेज: वहीं, पेट्रोल पर यह लगभग 67 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

बजाज की सीएनजी बाइक, फ्रीडम 125, तीन वैरिएंट में आती है और इन वैरिएंट्स में ब्रेक सिस्टम अलग-अलग हैं।

1. Bajaj Freedom 125 NG04 Drum: इस बेस मॉडल में आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। 2. Bajaj Freedom 125 NG04 Drum LED: इस मिड-वेरिएंट में भी आगे ड्रम ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक ही मिलता है, लेकिन इसमें एलईडी हेडलाइट का फीचर दिया गया है। 3. Bajaj Freedom 125 NG04 Disc LED: सबसे टॉप मॉडल में आगे डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है. साथ ही, इसमें भी एलईडी हेडलाइट मिलता है।

,Bajaj CNG Bike Price In India: ये किसी अजूबा से कम नहीं सिर्फ ₹95,000 में आ गई दुनिया की पहली CNG Bike!