folding TV: बंद होने पर दीवार, खुलते ही सिनेमा! जानें कीमत, फीचर्स और जादू!

 

C SEED World’s First folding TV N1
                                      World’s First folding TV N1

C SEED N1 TV World’s First folding TV: टेलीविजन देखना हर किसी का पसंदीदा शौक है, और अब एक नया टेक्नोलॉजी ने हमें दिखाया है कि भविष्य में टेलीविजन कैसा हो सकता है। क्या आपने कभी सोचा है कि एक टीवी स्क्रीन जो आपकी आंखों के सामने एक जादू की तरह आए। C SEED ने इस जादू को एक हकीकत में बदल दिया है।

हाल ही में C SEED ने दुनिया का पहला अनफोल्डिंग टीवी C SEED N1 को लांच किया है। C SEED N1 आपको इस सोच से पूरी तरह से अलग दुनिया में ले जाता है। यह एक ऐसा टीवी है जो ने सिर्फ आपके लिविंग रूम को सजाता है, बल्कि उसे एक हाईटेक सिनेमा हॉल में भी बदल देता है। 

C SEED N1 TV World’s First folding TV

C SEED World’s First folding TV N1:
                                  C SEED World’s First folding TV N1

 

आपको बता दें कि C SEED N1 दुनिया का पहला अनफोल्डिंग टीवी है। माहौल बदल देता है। C SEED N1 पहली नज़र में तो एक स्टाइलिश एल्यूमीनियम बेस जैसा दिखता है। लेकिन जब आप इसे चालू करते हैं, तो जादू होता है! चुपचाप और शानदार ढंग से, एक 4K माइक्रोएलईडी स्क्रीन उभरती है, आपके सामने धीरे-धीरे एक विशाल डिजिटल कैनवास खोलती है। 165, 137 या 103 इंच के तीन साइज ऑप्शन के साथ, यह किसी भी कमरे को होम थिएटर में बदल देता है।

C SEED N1 TV की कुछ खास बातें

C SEED World’s First folding TV N1
                                   C SEED World’s First folding TV N1

 

जैसा कि हमने आपको बताया है कि C SEED N1 टीवी 103, 137, और 165 इंच के साथ आता है। यह Vivid 4K रेसोलुशन एलईडी टेक्नोलॉजी पर बेस्ट है। इस कंपनी का वादा है कि इसका डिस्प्ले और पिक्चर क्वालिटी बहुत ही बेहतरीन होने वाली है। क्योंकि इसमें Vivid 4K रेसोलुशन  माइक्रोएलईडी का इस्तेमाल किया गया है आपको बता दें कि यह टीवी 180 डिग्री तक गोल घूम सकता है। 

खूबसूरती और टेक्नोलॉजी का जबरदस्त जोड़

C SEED World’s First folding TV N1
                                C SEED World’s First folding TV N1

 

C SEED N1 टीवी में एक जबरदस्त टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। यह पहला ऐसा टीवी है जो मनोरंजन के साथ-साथ आपके घर की खूबसूरती बढ़ाने में भी एक अहम योगदान निभाएगा। C SEED N1 सिर्फ एक टीवी नहीं, बल्कि आपके घर की एक कलाकृति भी है। इसका खूबसूरत डिज़ाइन किसी मूर्तिकला से कम नहीं लगता।

जब यह अनफोल्ड होता है, तो यह आपके लिविंग रूम का फोकस पॉइंट बन जाता है। इसके अलावा, यह 180 डिग्री तक घूम सकता है, जिससे आप किसी भी एंगल से परफेक्ट व्यूइंग का आनंद ले सकते हैं। C SEED N1 पहली नज़र में तो एक स्टाइलिश एल्यूमीनियम बेस जैसा दिखता है। लेकिन जब आप इसे चालू करते हैं, तो जादू होता है! चुपचाप और शानदार ढंग से, एक Vivid 4K माइक्रोएलईडी स्क्रीन उभरती है। जो आपके घर की सजावट में चार चांद लगा देगी।

आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस

C SEED N1 किसी भी स्मार्टफोन के मुकाबले ज्यादा स्मार्ट है। यह एंड्रॉइड टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है, जिससे आप अपने पसंदीदा ऐप्स और स्ट्रीमिंग सर्विसेज तक आसानी से पहुंच पा सकते हैं।180 डिग्री घूमने की क्षमता के साथ, आप इसे अपनी ज़रूरत के हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। और हां, यह वॉयस कंट्रोल का भी समर्थन करता है, जिससे आप आराम से वापस बैठकर टीवी को कमांड दे सकते हैं।

C SEED N1 TV Display and Sound Quality

C SEED N1 TV World’s First folding TV

C SEED N1 में  Vivid 4K माइक्रोएलईडी स्क्रीन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इसका मतलब है कि आपको बेहद तेज और स्पष्ट तस्वीरें दिखाई देगी हैं, जिसमें ब्लैक्स गहरे और कलर्स बेहद हाई रेजोल्यूशन से दिखते हैं। HDR10+ सपोर्ट के साथ, आप हाई-डायनामिक रेंज कंटेंट का भी लुत्फ उठा सकते हैं, जहां डार्क और ब्राइट दोनों एरियाज़ बेहद डिटेल से दिखते हैं। यह टीवी तीन साइज में अवेलेबल है – 103, 137 और 165 इंच। यह एक विजुअल और ऑडियो मास्टरपीस है। और अनुभव को पूरा करने के लिए, एक शक्तिशाली ऑडियो सिस्टम स्पष्ट और इमर्सिव ध्वनि प्रदान करता है।

C SEED N1 TV Price Details

C SEED N1 TV का प्राइस टैग काफी ज़्यादा है, जो लग्जरी बाज़ार का हिस्सा बनता है। इसकी कीमत भी उसी के हिसाब से है, ऑस्ट्रेलिया में इसकी कीमत $220,000 है जो इंडिया के हिसाब से 16,50,000 INR से शुरू होती है। हालांकि, अगर आप अपने घर के लिए कुछ खास चाहते हैं और टेक्नोलॉजी और डिजाइन का बेजोड़ मेल देखना चाहते हैं, तो C SEED N1 निश्चित रूप से आपके लिए है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by CNET (@cnet)

 

टीवी जो दिखाता है भविष्य की झलक

C SEED N1 एक टेक्नोलॉजिक का  चमत्कार है जो टेलीविजन देखने के अनुभव को पूरी तरह से बदल देता है। यह न केवल इंजीनियरिंग का एक शानदार नमूना है, बल्कि इंटीरियर डिजाइन में भी नई संभावनाएं खोलता है। हालांकि कीमत फिलहाल इसे खास लोगो तक सीमित रखती है, भविष्य में ऐसे ही foldable screen टेक्नोलॉजी तेजी से आगे बढ़ सकती है और अधिक किफायती हो सकती है।

तो, क्या आप भी दुनिया के पहले ‘खुलते हुए’ टीवी C SEED N1 को देखने को उत्सुक हैं? क्या यह तकनीकी प्रगति आपको रोमांचित करती है? Comment में अपने विचार साझा करें!

FAQ:

  • How much does the C seed TV cost?
  • इसकी कीमत भी उसी के हिसाब से है, ऑस्ट्रेलिया में इसकी कीमत $220,000 है जो इंडिया के हिसाब से 16,50,000 INR से शुरू होती है।
  • What’s the most expensive TV?
  • C CEED N1 TV

Leave a Comment