Hyundai Ioniq 7 Price in India: 7-सीटर इलेक्ट्रिक SUV ढूंढ रहे हैं? जानिए क्यों Hyundai Ioniq 7 हो सकता है बेस्ट ऑप्शन!

Hyundai Ioniq 7 Price in India: आज बढ़ती हुई पेट्रोल की कीमतों को देखते हुए इंडिया के लोग इलेक्ट्रिक कारों की तरफ अपना रुझान कर रहे हैं। जिसकी वजह से इंडिया की मार्केट में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है। अगर आप भी एक बड़ी और आरामदायक इलेक्ट्रिक SUV की तलाश में हैं जो आपके पूरे परिवार को ले जा सके? तो Hyundai Ioniq 7 आपके लिए एकदम सही विकल्प हो सकता है।

Hyundai-Ioniq-7
                                                                       Hyundai-Ioniq-7-SUV

बड़े परिवारों के लिए, 7-सीटर इलेक्ट्रिक SUV एक लोकप्रिय विकल्प है। Hyundai Ioniq 7 एक ऐसी ही शानदार SUV है जो जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाली है। यह SUV अपनी शक्तिशाली परफॉर्मेंस, लंबी रेंज और आधुनिक फीचर्स के लिए जानी जाती है। Hyundai Ioniq 7 शानदार लुक और फीचर्स के साथ आती है। इसमें एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर है जो 400 PS की पावर और 600 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसकी रेंज 500 किलोमीटर से अधिक है, जो इसे लंबी दूरी की यात्रा के लिए भी उपयुक्त बनाती है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि क्यों Hyundai Ioniq 7, 7-सीटर इलेक्ट्रिक SUV के लिए बेस्ट ऑप्शन है।

Hyundai Ioniq 7 Price in India

Hyundai Ioniq 7 Design

Hyunda-Ioniq-7-Design
                                                           Hyunda-Ioniq-7-Design

 

Hyundai Ioniq 7 अभी तक तो कॉन्सेप्ट स्टेज में है, इसलिए इसके फाइनल डिजाइन के बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं है। हालांकि, 2021 में लॉस एंजिल्स ऑटोमोबिलिटी में पेश किए गए “सेवन कॉन्सेप्ट” से हम भविष्य की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में कुछ अंदाजा लगा सकते हैं।

Hyundai Ioniq 7 का डिजाइन काफी फ्यूचरिस्टिक और आकर्षक है। इसमें एक चौकोर आकार है, जो इसे सड़क पर एक मजबूत स्थिति देता है। बड़े व्हीलबेस और छोटे ओवरहैंग्स के साथ, यह बड़ी और हवादार दिखाई देती है।

  • पिक्सल लेटेस्टेड एलईडी लाइट्स: Hyundai Ioniq 7 में  पिक्सल लेटेस्टेड एलईडी लाइट्स देखने को मिल सकती हैं दोनों आगे और पीछे की तरफ पतली एलईडी लाइट्स चलती हैं, जो कार को एक आकर्षक रूप देती हैं।
  • पैनोरमिक विंडो: बड़ी विंडो आपको शानदार दर्श्य और केबिन में हवादार महसूस कराती हैं।
  • छिपे हुए दरवाजे के हैंडल: Hyundai Ioniq 7 के हैंडल कार की बॉडी में ही फिट हो जाते हैं, जो इसे एक साफ-सुथरा रूप देते हैं।
  • बड़े अलॉय व्हील्स: बड़े पहिए कार के स्पोर्टी लुक को बढ़ाते हैं।

अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि फाइनल प्रोडक्शन मॉडल में कौन-कौन से फीचर्स शामिल किए जाएंगे, लेकिन कॉन्सेप्ट में दिखाए गए कुछ दिलचस्प फीचर्स इस प्रकार हैं Hyundai Ioniq 7 को 2024 के लास्ट में या फिर 2025 में लॉन्च की जाने की उम्मीद है इसलिए तब तक हमें इसके फाइनल डिजाइन के बारे में और जानकारी मिल पाएगी. उम्मीद है ये जानकारी आपके लिए मददगार साबित हुई!

Hyundai Ioniq 7 Interior Design

आपको बता दें कि अभी Hyundai की तरफ से इस कार के बारे में कंपलीट डीटेल्स शेयर नहीं की गई है। लेकिन Hyundai Ioniq 7 को चाहने वाले इसकी उम्मीद लगा सकते हैं कि इसमें बहुत ही एडवांस फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

आजकल हम में से बहुत से लोग अपना ज्यादातर समय कार के अंदर बिताते हैं जिससे उसका इंटीरियर अच्छा होना आपके लिए एक बहुत बड़ा रोल निभाता है। Hyundai का कहना है कि हमने इसी को देखते हुए एक अच्छे इंटीरियर को पहियों पर लाने पर गर्व है। 

Hyundai-Ioniq-7-Interior-Design
                                                           Hyundai-Ioniq-7-Interior-Design

 जैसा कि Hyundai ने अपनी वेबसाइट पर इमेज शो की है उनसे पता चलता है कि इसके अंदर हमें एक बड़ा सा आरामदायक लाउंज देखने को मिलेगा इतनी अधिक जगह के साथ, लाउंज का इंटीरियर एक ही समय में आपके ‘मी टाइम’ और आपके ‘फैमिली टाइम’ को सपोर्ट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है ताकि आप एक साथ या अकेले अपने समय का आनंद ले सकें।

Hyundai की इमेज के अनुसार इसके अंदर हमें एक मिनी रेफ्रिजरेटर जो आपकी यात्रा के दौरान आपको ठंडी ताजगी प्रदान करेगा और एक कंपार्टमेंट जिसमें आप अपने शूज और कीमती सामान रख सकते हैं 

Hyundai Ioniq 7 Battery

Hyundai Ioniq 7 में आपको एक 100 kWh की लिथियम-आयन बैटरी पैक देखने को मिल सकता है यह बैटरी 300 किलोमीटर की अनुमानित सीमा प्रदान करेगी। बैटरी को चार्जर करने के लिए 350 kW DC फास्ट चार्जर देखने को मिल सकती है। Hyundai Ioniq 7 की बैटरी को Hyundai की नई बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम (BMS) द्वारा नियंत्रित किया जाएगा। यह BMS बैटरी की सुरक्षा और प्रदर्शन में सुधार करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Hyundai Ioniq 7 Launch Date in India

आपको बता दे कि अभी हुंडई की तरफ से इसकी लॉन्च डेट के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की गई है। Hyundai Ioniq 7 कि लॉन्च डेट के बारे में कई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह कार इंटरनेशनल मार्केट में 2024 में ही आ सकती है और इंडियन मार्केट में 2025 में आने की उम्मीद है।

Hyundai Ioniq 7 Price in India

जिस तरह अभी Hyundai की तरफ से लॉन्च डेट के बारे में कोई कंफर्मेशन नहीं दी गई है। इसी तरह प्राइस के बारे में भी हुंडई की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार का प्राइस इंडिया में 70 लाख से 80 लाख तक हो सकता है। यह कीमत कार के वैरिएंट, बैटरी पैक की क्षमता और अतिरिक्त फीचर्स पर निर्भर करेगी।

Take a Look of Hyundai Ioniq 7

Read Also: Mg Gloster Black Storm में मिलेंगे ये दमदार फीचर्स जानिए क्या होगा खास!

Read Also: Volvo EX30 EV Car Announced for Launch in 2025: वोल्वो की नई EX30 मॉडल इलेक्ट्रिक कार 2025 में होगी लॉन्च!

Leave a Comment