Tata Electric Cycle: 2024 में भारत की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक साइकिल? सिर्फ 10 पैसे/किमी!

Tata Electric Cycle: आपको बता दूं कि इलेक्ट्रिक साइकिल काफी पहले से लोग कई सारे ब्रांड के चलते आ रहे हैं और भारत में इलेक्ट्रिक साइकिल जोरो सोरों से धूम मचा रहा है। इसी को देखते हुए टाटा ने अपनी खुद की इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की है, जिसका नाम Tata Stryder Electric Cycle है, जो मार्केट में धमाल मचा रखी है। आपको बता दूं कि टाटा ने इस बार ऐसे कई सारे इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च किए हैं जो बहुत ही बजट फ्रेंडली हैं।

Tata Electric Cycle
Tata Electric Cycle

आपका स्वागत है आज हम इस आर्टिकल में टाटा इलेक्ट्रिक साइकिल्स के बारे में बात करेंगे। आज हम इस आर्टिकल में टाटा के कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक साइकिल्स के बारे में बात करेंगे जो 10 पैसे प्रति किलोमीटर की माइलेज देती हैं। अगर आप भी इलेक्ट्रिक वाहनों में दिलचस्पी रखते हैं, तो आपको यह बहुत ही पसंदीदा हो सकता है। और अगर आप 2024 में इलेक्ट्रिक लाइफ साइकिल खरीदने का सोच रहे हैं, तो टाटा के इलेक्ट्रिक साइकिल्स आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं।

Tata Electric Cycle

Magnet 29T Mountain

Tata Electric Cycle: Magnet 29T Mountain टाटा की इलेक्ट्रिक साइकिल है। यह साइकिल एडवेंचर में इंटरेस्टेड रखने वाले लोगों के लिए है। यह इलेक्ट्रिक बाइक कठिन से कठिन रास्तों पर, जैसे की पहाड़ी इलाकों से लेकर रोजमर्रा की सड़कों पर, बहुत ही आसानी से चलाया जा सकता है। यह बहुत ही टिकाऊ और बजट-फ्रेंडली इलेक्ट्रिक साइकिल है। जिसे आप मात्र 12,400 में अमेजॉन पर खरीद सकते हैं। आपको यह जानकर बहुत ही खुशी होगी कि इस साइकिल को लड़के, पुरुष और महिलाएं भी चला सकते हैं, और रीसाइकल पर आपको 3 साल की वारंटी भी मिलती है। अगर 3 साल में किसी भी तरह की साइकिल में परेशानी आती है, तो आप मुफ्त में उसे बनवा सकते हैं।

Tata Electric Cycle
Tata Electric Cycle

Tata Electric Cycle: अगर हम स्टार की साइकिल की स्पेसिफिकेशन को देखें, तो साइकिल के साथ आपको मिलते हैं 73.66 सेंटीमीटर के चक्के और साथ में आलो स्टील का रैक पदार्थ, जो देखने में काफी शानदार लगते हैं। इसमें आपको कई सारे स्पेशल फीचर मिलते हैं, जैसे की दोनों तरफ डिस्क ब्रेक, रिफ्लेक्टर इत्यादि। आपको बता दूं कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल का वजन 18.43 किलोग्राम है। अगर आप इस साइकिल को खरीदना चाहते हैं, तो आप अमेजॉन या ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

27.5 Zeeta Plus Electric Bicycle

Tata Electric Cycle: 27.5 Zeeta Plus Electric Bicycle एक टाटा का बहुत ही दमदार इलेक्ट्रिक साइकिल है जो भारत की इलेक्ट्रिक साइकिल बाजार में तहलका मचा रही है। दोस्तों, आपको बता दूं कि इस बाइक में कार्ट्रिज टाइप का कॉटर-लेस BB फिटिंग, डिस्क ब्रेक, और वाइड क्रैंक और गार्ड के साथ कॉटर-लेस चेन व्हील सेट शामिल है। अगर आप 2024 में नयी साइकिल खरीदने का सोच रहे हैं तो यह टाटा की इलेक्ट्रिक साइकिल आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती है। आप इस इलेक्ट्रिक साइकिल को stryderbikes.com पर जाकर 26995 में खरीद सकते हैं।

27.5 Zeeta Plus Electric Bicycle
27.5 Zeeta Plus Electric Bicycle

अगर हम इस साइकिल के स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो रीसायकल में 27.5 टीआईजी वेल्डेड स्टील फ्रेम के साथ आता है और साथ में 36V (लीथियम-आयन) | 6Ah की बैटरी है जिसका चार्जिंग समय 3 घंटे है। इसमें SOC डिस्प्ले, 250W बीएलडीसी हब मोटर, और बिना पेडल के अधिकतम गति < 25 किमी/घंटा है।

Tata Stryder Voltic Go-E Cycle

Tata Electric Cycle: Tata Stryder Voltic Go-E Cycle एक ऐसी इलेक्ट्रिक साइकिल है जो टाटा के विशेष रूप से भारतीय सड़कों के लिए डिज़ाइन की गई है। यह साइकिल महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए है। अगर आप इस बार 2024 में नई साइकिल खरीदने का सोच रहे हैं तो Tata Stryder Voltic Go-E Cycle आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। इसमें आपको 250 वॉट का बीएलडीसी मोटर मिलता है जो 48 वोल्ट लिथियम बैटरी से चलाया जाता है, और साथ में आपको पांच अलग-अलग तरह के राइडिंग मोड्स मिलते हैं जो आपके एक्सपीरियंस को और भी शानदार बना देते हैं।

Tata Stryder Voltic Go-E Cycle
Tata Stryder Voltic Go-E Cycle

तो चलिए हम लोग इस साइकिल के स्पेसिफिकेशन के बारे में डिटेल में बात करते हैं। सबसे पहले आपको बता दें कि यह प्रति किलोमीटर 6 पैसे का कॉस्ट आता है। यह ई-बाइक मोटर और बैटरी पर 2 साल की वारंटी के साथ आती है। अगर हम चार्जिंग सिस्टम की बात करें तो आप 3 घंटे में इसे फुल चार्ज कर सकते हैं।

27.5 Voltic 1.7 Electric Bicycle

Tata Electric Cycle: Tata Stryder Voltic Go-E Cycle एक ऐसी इलेक्ट्रिक साइकिल है जो टाटा के द्वारा डिजाइन की गई है। इसमें आपको मजबूत स्टील के फ्रेम मिलते हैं जिसके ऊपर क्वालिटी को बहुत ही इंक्रीस कर देता है। और साथ में 250 वाट का मोटर है जो 48 वोल्ट लिथियम बैटरी से चलता है। और साथ ही में आपको 3 राइड मोड मिलेंगे और इसके साथ कई सारे अलग-अलग फीचर जैसे की ऑटो पावर कट। आपको बता दूं कि इस साइकिल को आप हाइब्रिड मोड में 60 किलोमीटर तक का ट्रेवल कर सकते हैं जो लगभग 6 पैसे प्रति किलोमीटर की लागत आती है।

27.5 Voltic 1.7 Electric Bicycle
27.5 Voltic 1.7 Electric Bicycle

अगर हम इस साइकिल का स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो इसमें आपको 27.5×17 TIG वेल्डेड स्टील फ्रेम, डिस्क ब्रेक, और फ्रेम के अंदर रखी गई 48 वॉल्ट लीथियम-आयन बैटरी मिलते हैं। चार्जिंग करने में लगभग 3 घंटे का समय लगता है। अगर हम इसकी प्राइसिंग की बात करें तो आप stryderbikes.com पर जाकर 29599 रुपए में खरीद सकते हैं।

Read Also

सारांश 

हमने इस आर्टिकल में टाटा कैसे कर साइकिलों के बारे में बात की है जो अगर आप 2024 में खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही शानदार चॉइस हो सकता है। इन साइकिलों को आप 12,000 से लेकर 30,000 के रेंज में खरीद सकते हैं। अगर आप इस आर्टिकल का अंतिम चरण तक पहुंच गए तो और यदि आपको पसंद आया हो तो कृपया करके इसे अपने दोस्तों और फैमिली में जरूर शेयर करें। और ऐसे ही और इसी तरह की इनफॉरमेशन को जानने के लिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहें।

Leave a Comment