2024 में आ रही है Honda Electric Cycle: जानिए फीचर्स और कीमत!

Honda Electric Cycle: होंडा कंपनी ने 2023 शोकेस में एक इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च किया था, जिसको भारत में साल 2024 में लॉन्च किया जाएगा। यह साइकिल होंडा कंपनी की तरफ से पहली बार लॉन्च किया जा रहा है जिसमें बाकी इलेक्ट्रिक साइकिल के मुकाबले काफी बढ़िया फीचर्स और रेंज दिया जा रहा है। यदि इसका कीमत की बात करें तो Honda Electric Cycle का भारतीय कीमत ₹20000 से लेकर ₹30000 में लॉन्च किया जाएगा।

 Honda Electric Cycle
Honda Electric Cycle

आपका स्वागत है इस आर्टिकल में जिसमें मैं आपको बताने वाला हूं कि Honda e-MTB electric cycle का बैटरी, टॉप रेंज, टॉप स्पीड, एक्स्ट्रा फीचर्स और इसका कीमत वर्ल्डवाइड क्या है। और साथ-साथ यह भी बताऊंगा कि साइकिल को भारत में कब लांच किया जाएगा। 

हीरो इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत ₹25,000 से शुरू! देखें बेस्ट मॉडल्स और फीचर्स: Hero Electric Cycle Price

Honda Electric Cycle Features Specifications

साइकिल में कई सारे शानदार फीचर्स है जो की बाकी इलेक्ट्रिक साइकिल से अलग बनाता है। क्योंकि साइकिल को एक बार चार्ज करने पर 80 किलोमीटर चलेगा और इस साइकिल में 250 वाट का हाई स्पीड मोटर भी लगा हुआ है। इसके फीचर्स को और भी संक्षेप में जाने के लिए नीचे दिए गए पंक्तियों को पढ़ सकते हैं।

विशेषताएं विवरण
बैटरी लिथियम आयन, 80 किमी रेंज, 2.5 घंटे में चार्ज
स्पीड 45 किमी/घंटा
मोटर 250 वाट, कॉपर, वॉटरप्रूफ, हिट प्रूफ
अतिरिक्त फीचर्स इलेक्ट्रिक लाइट, डिस्क ब्रेक, डबल सस्पेंशन
कीमत (विश्वव्यापी) निर्दिष्ट नहीं
भारत में लॉन्च अक्टूबर 2024
Honda Electric Cycle

Honda E-MTB Range

इस साइकिल में लिथियम आयन बैटरी का प्रयोग किया गया है जिसे एक चार्ज में 80 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। यदि दूसरे कंपनी का साइकिल की बात करें तो 35 से 40 किलोमीटर रेंज दिया जाता है। और इसे चार्ज करने में मात्र 2.5 घंटे का समय लगता है। और यदि आपका बैटरी समाप्त हो जाए तो आप इसे पैंडल से भी चला सकते हैं।

 Honda Electric Cycle
Honda Electric Cycle

Honda E-MTB Speed

Honda E-MTB का टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा है। जिसे खींचने के लिए 250 वाट का पावरफुल मोटर और लिथियम आयन बैट्री लगाया गया है। यह साइकिल माउंटेन बाइकर और नॉर्मल बाइकर दोनों के लिए डिजाइन किया गया है। जिसमें 7 गियर सिस्टम भी दिया गया है।

Honda E-MTB Battery

होंडा मोबिलिटी सो में साइकिल का बैटरी के बारे में कोई भी खुलासा नहीं किया गया है, फिर भी हम आपको बता दें कि साइकिल में 2160Ah का पावरफुल लिथियम आयन बैटरी लगा हुआ है। जिसे चार्ज करने के लिए 200 वाट का चार्जर भी दिया जाएगा।

Honda E-MTB Motor

इस साइकिल का मोटर और इंजन की बात करें तो इसमें 250 वाट का कॉपर मोटर और इलेक्ट्रिक इंजन लगा हुआ है। यह साइकिल वॉटरप्रूफ और हिट प्रूफ है जिसे सर्दी गर्मी और बरसात तीनों मौसम में आराम से जलाया जा सकता है।

Honda E-MTB extra Features

होंडा इलेक्ट्रिक साइकिल का एक्स्ट्रा फीचर से बात करें तो इसमें कई शानदार स्पेसिफिकेशंस है जैसे की इलेक्ट्रिक लाइट, डिस्क ब्रेक, डबल सस्पेंशन सॉकर, अल्युमिनियम लाइटवेट फ्रेम, ट्यूबलेस टायर और सात गियर चेंजर इत्यादि है। इसके साथ-साथ इमरजेंसी टूल-किट बैग और चार्जर भी दिया जाएगा। इस साइकिल में वॉटर बॉटल और बैग रखने का भी जगह दिया गया है।

https://www.youtube.com/watch?v=OcL-jPp75yw&pp=ygUaSG9uZGEgZS1NVEIgZWxlY3RyaWMgY3ljbGU%3D
Honda Electric Cycle

इसके अलावाइस इलेक्ट्रिक साइकिल में कई सारे स्पेशल फीचर्स डाले गए हैं जैसे की एक पोर्टेबल चार्जर जो मल्टी-D एडवेंचर्स के दौरान मूवमेंट में चार्ज करने की क्षमता रखता है और साथ में हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक और DT Swiss XM 1700 व्हील्स के साथ Maxxis Minion DHF टायर, जो माउंटेन बाइक के लिए बेस्ट माना जाता है।

Electric Cycle Kit: पेडल मारने की झंझट खत्म! शानदार इलेक्ट्रिक साइकिल किट से बदलें अपनी सवारी

Japan Mobility Show: Honda E-MTB

इस साइकिल को पहली बार जापान में शोकेस के तौर पर होंडा की तरफ से लगाया गया था जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया। इसके बाद 2023 में जापान के अंदर उसका मैन्युफैक्चरिंग स्टार्ट कर दिया गया था। इस साइकिल का लोकप्रियता को देखते हुए, होंडा कंपनी ने भारत में भी मैन्युफैक्चरिंग करने का ऐलान किया है। हौंडा E-MTB को भारत में अक्टूबर 2024 तक रिलीज कर दिया जाएगा।

सारांश

हमने इस आर्टिकल में Honda E-MTB Electric Cycle के रिलेटेड सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में पूरी डिटेल के साथ बताया है, और साथ ही हम इस आर्टिकल में यह भी बताया है कि भारत में इस इलेक्ट्रिक साइकिल का दाम ₹20,000 से लेकर ₹30,000 के बीच में लांच होने वाली है। हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में सभी जानकारी सही है और आपको समझ में भी आया होगा। अगर आपने इस आर्टिकल का अंतिम चरण तक पहुंच गए हैं, तो कृपया इस लेख को अपने दोस्तों और फैमिली के साथ जरूर शेयर करें। अगर आपके मन में Honda E-MTB Electric Cycle के रिलेटेड कोई भी सवाल हो, तो कमेंट बॉक्स में जरूर पढ़े | 

Tata Electric Cycle: 2024 में भारत की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक साइकिल? सिर्फ 10 पैसे/किमी!

What is the range of the Honda E-MTB Electric Cycle?

80 kilometers per charge.

How long does it take to charge the battery?

Approximately 2.5 hours.

What is the top speed of the Honda E-MTB Electric Cycle?

45 kilometers per hour.

What type of motor does Honda E-MTB Electric Cycle have?

250-watt copper motor.

When will Honda E-MTB Electric Cycle be launched in India?

The expected launch in India is by October 2024.

Leave a Comment